दिल्ली में 90 वर्ष की एक बुजुर्ग महिला को घर से अगवा कर दुष्कर्म

दिल्ली में 90 वर्ष की एक बुजुर्ग महिला को घर से अगवा कर दुष्कर्म

देश की राजधानी दिल्ली में 90 वर्ष की एक बुजुर्ग महिला को घर से अगवा कर बलात्कार व हैवानियत किए जाने का बेहद शर्मनाक मुद्दा सामने आया है. मानवता को शर्मसार कर देने वाली यह घटना नजफगढ़ के छावला इलाके की है. पीड़ित बुजुर्ग महिला की शिकायत के आधार पर पर पुलिस ने मुद्दा दर्ज कर जाँच प्रारम्भ कर दी है. 

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के नजफगढ़ में एक 33 वर्षीय युवक ने रेवला खानपुर गांव में 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला से बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया है. आरोपी ने विरोध करने पर बुजुर्ग महिला की जमकर पिटाई भी की, जिसके चलते वृद्धा के शरीर पर चोट के गंभीर निशान हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है. बुजुर्ग महिला की आवाज सुनकर कुछ लोग मौके पर पहुंचे. इन्ही लोगों ने मुद्दे की सूचना पुलिस को दी व आरोपी को मौके पर ही दबोच लिया. घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची छावला थाना पुलिस ने महिला का मेडिकल कराया व उसके बयान पर केस दर्ज कर आरोपी युवक सोनू को अरैस्ट कर लिया. 

पुलिस ऑफिसर ने बताया कि पीड़ित महिला रेवला खानपुर गांव में अपने परिवार के साथ रहती है. सोमवार शाम पीड़ित बुजुर्ग महिला अपने घर के बाहर बैठी हुई थी व दूध वाले का इन्तजार कर रही थी. इसी दौरान आरोपी सोनू वहां पहुंचा और उसने बुजुर्ग महिला से बोला कि आज दूध वाला घर नहीं आएगा उसे दूध लेने के लिए जाना पड़ेगा. आरोपी ने बुजुर्ग से बोला कि वह उन्हें दूध वाले के पास लेकर चलता है. इसके बाद वह बुजुर्ग महिला को रेवला खानपुर फार्म ले गया व वहां उसके साथ बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया. इस दौरान बुजुर्ग महिला ने आरोपी का विरोध किया तो आरोपी ने उसकी जमकर पिटाई की. जिसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गई.

आवाज सुनकर पहुंचे लोग

वारदात के दौरान वहां से गुजर रहे लोगों ने बुजुर्ग महिला की चीखें सुनीं तो फार्म की ओर दौड़े, जहां लोगों ने देखा कि आरोपी महिला की पिटाई कर रहा था. लोगों ने तुरंत आरोपी को पकड़ लिया व मुद्दे की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची छावला थाना पुलिस ने पीड़िता के परिजनों को मुद्दे की सूचना दी व उसे अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उसका उपचार प्रारम्भ कर दिया. पुलिस ने महिला के बयान पर बलात्कार की धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी को अरैस्ट कर लिया है.

पीड़िता से मिलीं स्वाति मालीवाल

वहीं, आज घटना की जानकारी मिलने के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पीड़िता मिलकर उनका हाल जाना. स्वाति से ट्वीट कर कहा, ''दिल्ली की 90 वर्षीय महिला को घर से हवसी जबर्दस्ती उठाकर ले गया व बुरी तरह बलात्कार किया. अम्मा को बहुत चोटें आई हैं. उनसे मिली तो रूह कांप गई. बहुत रो रही थी व बोली इस दरिंदे को फांसी दिलाओ! हैवानियत की हद्द है! 6 महीने की बच्ची हो या 90 साल की महिला, कोई सुरक्षित नही!''