देश के किसान आत्महत्या कर रहे हैं सरकार को शर्म आनी चाहिए : राहुल गांधी

कांग्रेस की भारत बचाओ रैली में वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार की नीतियों को लेकर हमला किया। उन्होंने कहा कि देश के किसान आत्महत्या कर रहे हैं सरकार को शर्म आनी चाहिए।

रेप इन इंडिया वाले बयान को लेकर शुक्रवार को संसद में काफी हंगामा हुआ था और भाजपा ने उनसे माफी मांगने के लिए कहा था। इसपर राहुल ने कहा कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं बल्कि गांधी है और मैं सच्चाई के लिए माफी नहीं मांगूगा।रैली में कांग्रेस सांसद ने कहा, 'राहुल गांधी कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं बल्कि राहुल गांधी है। मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मांगूंगा। माफी नरेंद्र मोदी को मांगनी चाहिए। मैं सच्चाई के लिए कभी माफी नहीं मांगूगा, माफी नरेंद्र मोदी को मांगनी है। अमित शाह को भी माफी मांगनी है। इस देश की शक्ति अर्थव्यवस्था थी। जिसे मोदी ने नष्ट कर दिया। कालेधन का नाम लेकर झूठ बोला। दुनिया के लोग भारत को सोने की चिड़िया बोलते थे।'

अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को नष्ट करने का काम किसी दुश्मन ने नहीं बल्कि प्रधानमंत्री ने किया है। पूरा का पूरा पैसा दो-तीन उद्योगपतियों को थमा दिया है। बड़-बड़े उद्योगपतियों का हजारो करोड़ रुपये माफ कर दिया। हमारे देश की नौ प्रतिशत जीडीपी होती थी जो अब चार प्रतिशत है। हकीकत में देश की जीडीपी 2.5 प्रतिशत है। जीएसटी की वजह से इस देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। हमारे देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट किया जा रहा है। सत्ता के लिए मोदी सब नष्ट कर रहे हैं।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने प्याज की बढ़ती कीमतों पर कहा कि भारत-चीन दुनिया का भविष्य थे लेकिन आज देश हाथ में प्याज को पकड़े हुए है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं, सरकार को शर्म करनी चाहिए। नोटबंदी की चोट अभी तक ठीक नहीं हुई है। मोदी ने आपके फोन का बिल बढ़ाया है। मोदी ने आपकी जेब से पैसा निकाला है। मोदी ने अडानी को 50 ठेके दिए। मोदी ने मनरेगा का पैसा छीन लिया। हमार देश को कमजोर किया जा रहा है।