ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा,''खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति.....

 ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा,''खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति.....

आईपीएल के आयोजन पर अभी तक स्थिति भले ही साफ नहीं है. लेकिन क्रिकेट की संसार के कई बड़े नाम इसके आयोजन की पैरोकारी कर रहे हैं. गांगुली द्वारा सितंबर में होने वाले एशिया कप के कैंसिल होने की घोषणा के बाद टूर्नामेंट के आयोजन की उम्मीद बढ़ गई है.

इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर का बोलना है कि आईपीएल होता है तो हमारे खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा जीतने की स्थिति देखता हूं. उम्मीद है कि शेड्यूल की स्थिति साफ होगी तो खिलाड़ी जा सकते हैं.’

लैंगर चाहते हैं कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा भी करे. स्मिथ, वॉर्नर, कमिंस समेत ऑस्ट्रेलिया के 17 खिलाड़ियों को आईपीएल खेलना है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी वर्ल्ड कप नहीं होने पर आईपीएल में खेलने की बात कर चुके हैं.

उम्मीद है कि हम इस वर्ष आईपीएल देख पाएंगे: रोड्स
वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स का बोलना है कि आईपीएल 2008 से क्रिकेट कैलेंडर का जरूरी भाग रहा है. इसके बिना वर्ष गुजारना बहुत ज्यादा कठिन है. उनके अनुसार खिलाड़ियों की आर्थिक स्थिति के लिए भी इसके बहुत ज्यादा अर्थ हैं.

खिलाड़ियों के फ्यूचर के लिए आईपीएल जरूरी

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ‘आर्थिक स्थिति व खिलाड़ियों के भविष्य के लिए यह बहुत ज्यादा जरूरी टूर्नामेंट है. संसार के प्रमुख खिलाड़ी इसमें भाग लेते हैं. मुझे उम्मीद है कि वर्ष के अंत तक स्थिति बेहतर होगी व हम आईपीएल देख पाएंगे.’ उन्होंने माना कि महामारी को देखते हुए टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन कठिन है.

टी-20 वर्ल्ड कप टलने की आशंका

वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है. शुक्रवार को होने वाली आईसीसी की बैठक में टूर्नामेंट को स्थगित करने की घोषणा की जा सकती है. बीसीसीआई पहले ही कह चुकी है कि वर्ल्ड कप की स्थिति साफ होने के बाद ही आईपीएल पर निर्णय लिया जाएगा.