न्यूड मेकअप को ऐसे करे यूस होगा ये फायदा

न्यूड मेकअप को ऐसे करे यूस होगा ये फायदा

ब्राइट कलर्स व निऑन कलर्स फैशन में बहुत ज्यादा छाए हुए हैं। लेकिन न्यूड जैसे सोफेस्टिकेटेड शेड्स भी इन दिनों बहुत ज्यादा छाये हुए हैं। यहां तक कि विवाह जैसे ट्रडिशनल वेअर जहां चटख रंग ही दिखाई देते रहे हैं, न्यूड शेड्स ने अपनी स्थान बनाई है। बॉलीवुड व हॉलीवुड एक्ट्रेस को देखा ही होगा जो न्यूड मेकअप का सहारा लेती हैं व खुद को नेचुरल लुक देती हैं। यह कलर कार्पोरेट अटायर का भी भाग बनता जा रहा है। इस फैशन को आपको कैरी करने के लिए बस एक ऐसा शेड चुनना है जो आपके स्किन टोन से मैच करे। जानें किस तरह से करना है आपको इसका चुनाव।

मेकअप में भी इन है न्यूड
कपड़ों में न्यूड कलर्स के साथ कॉस्मेटिक्स में भी न्यूड बहुत ज्यादा इन है। इसकी वजह यह है कि यह भारतीय स्किन टोन को सूट करता है। अगर आप पहली बार न्यूड मेकअप टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया कर रही हैं तो पहले टेस्ट कर लें कि आप पर क्या सूट करता है।

ऐसे चुनें शेड
आई शैडो के लिए ऐसा शेड चुनें जो आपकी स्किन टोन से हल्का हो, लिप कलर के लिए भी यही उपाय चुनें। हालांकि कपड़ों की बात करें तो यह आपके स्किन टोन से एक शेड डार्क होना चाहिए।

ऐसे करें बैलेंस
सिलेब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट नेहा का बोलना है कि न्यूड कलर्स का चुनाव करते वक्त बैलेंस बहुत महत्वपूर्ण है। अगर आपने लिप्स न्यूड रखे हैं तो स्मोकी आइज जंचेंगी वहीं आई मेकअप न्यूड है तो लिप कलर रेड या वाइन कलर का सूट करेगा।

कपड़ों में कई चॉइस
जहां तक कपड़ों की बात है तो इस कलर को आप कई तरह से पहन सकते हैं। आप इसे ब्राइट कलर्स के साथ पेयर करें तो यह बहुत खूबसूरत दिखेगा। वहीं ऑल न्यूड किसी ब्राइट अक्सेसरी के साथ बढ़िया लगेगा।