पिंक नैचुरली लिप्स को खूबसूरत बनाने के लिए अपनाए ये टिप्स

पिंक नैचुरली लिप्स को खूबसूरत बनाने के लिए अपनाए ये टिप्स

हर किसी की ख्वाइश होती है की लघुबसुरत लिप्स होइस बात को तो आप भी मानेगी की रुखे होंठ बहुत बदसूरत दिखते हैं व कभी-कभी उन पर बहुत दर्द भी हो जाता है। रुखे होठ होने का मुख्य कारण किसी तरह की एलर्जी, विटामिन की कमी, निर्जलीकरण, धूम्रपान, सख्त मौसम व सूरज की किरणों को माना जाता हैं। लेकिन अगर आप अपने रुखे होठो को की तरफ ध्यान नही देगी व उन्हें वैसे ही छोड़ देगी तो कुछ समय बाद आपके रुखे होठ आपके लिए ज्यादा नुकसानदायक हो सकते हैं। अगर आप ठीक समय पर इनका उपचार नही करती है तो आपके होठों से खून भी आ सकता हैं।

लिप्स को खूबसूरत बनाने के लिए उनका ख्याल रखना पढता है जैसे कि अगर आप भी रुखे होठों की समस्या से पीड़ित हैं व आप सोच रही है क आप रुखें होंठो को ठीक करने के लिए किसी ऐसे ढंग का इस्तेमाल कर सकती है जो एक बार में ही आपके होठो को ठीक कर सकता है तो ऐसा कोई इलाज नही हैं। इसके लिए आपको हर रोज अपने होठो को मॉश्चराइज करना होता जिससे आपके होठ हर समय मुलायम बने रहे। क्सर ये देखा गया है जब होठ फटने लगते है तो कई लोग उन्हें हर समय लिकिंग करने लगते हैं। लेकिन अगर आप हर समय अपने होठो को लिकिंग करते रहेगे तो उससे आपके होठों को किसी भी तरह की राहत नही मिलेगी। बल्कि यह आपके फटे होठों के लिए व ज्यादा नुकसानदायक होने कि सम्भावना हैं। इनता ही नही इसे कई बार आपके होठों पर कट भी पड़ जाता हैं।

साथ ही ये भी ध्यान रखे कि अपने होठों को स्वस्थ बनाए रखने के लिए सबसे पहले उन पर से डेड स्किन को हटा लें। आप इसके लिए लिप स्क्रब का इस्तेमाल कर सकती हैं। लिप स्क्रब बनाने के लिए आप एक चम्मच चीनी में आधा चम्मच शहद मिला कर एक मिलावट तैयार कर लें। उसके बाद इस मिलावट को हल्के हाथो से आपने होठों पर लगाए इससे आपके होठों पर उपस्थित डेड स्किन हट जाएगी।