आंखों में लेंस लगाने या मेकअप करने से पहले जाने ये बात

आंखों में लेंस लगाने या मेकअप करने से पहले जाने ये बात

महिलाओं को मेकअप करना बहुत पसंद होता है लेकिन जो महिलाएं आंखों में लेंस लगाती हैं वह एक अजीब सी भय की वजह से मेकअप नहीं कर पाती हैं। उन्हें भय होता है कहीं मेकअप से उनकी आंखों को कोई नुकसान न हो जाए। आइए हम आप बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जिनकी मदद से आप आराम से मेकअप कर सकती हैं।

पहले हाथ धोएं

आंखों में लेंस लगाने या मेकअप करने से पहले अपने हाथों को अच्छी तरह से धो लें। इसके बाद इन्हें अच्छी तरह से सुखा लें ताकि आप के लेंस पर दाग न पड़े।

इस स्थान मेकअप न करें

कई बार महिलाएं आंखों के अंदर की तरफ काजल लगाना पसंद करती हैं लेकिन अगर आप आंखों में लेंस का प्रयोग करती हैं तो आप ऐसा बिल्कुल न करें। इससे बचने की प्रयास करें क्योंकि अंदर की तरफ काजल लगाने से आप की आंखों में जलन हो सकती है।

सावधानी से मस्कारा चुनें

आई मेकअप में आई शैडो लगाने के बाद आंखों पर आई लाइनर लगाएं। आई लाइनर लगाते वक्त इस बात का खास ध्यान रखें कि लाइनर आंखों के अंदर न जाए। आई मेकअप को पूरा करने के लिए मस्कारा लगाएं। आप मस्कारा ध्यान से चुनें। साथ ही आप फाइबर वाले मस्कारे का प्रयोग न करें। ऐसा करने से आंखों में इंफेक्शन, जलन व खुजली हो सकती है।

ऑयल फ्री प्रोडक्ट

अगर आप लेंस लगाती हैं तो आप हमेशा तेल फ्री क्रीम या मॉइश्चराइजर का ही प्रयोग करें। दरअसल क्रीम में तैलिय पदार्थ उपस्थित होते हैं जो आपके लेंस को नुकसान पहुंचा सकता है। वहीं आयॅल फ्री प्रोडक्ट आप को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाएगा।