भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने विशाखापत्तनम टेस्ट की दोनों पारियों में लगाए शतक, बनाया रिकॉर्ड

 भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने विशाखापत्तनम टेस्ट की दोनों पारियों में लगाए शतक, बनाया रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विरूद्ध विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टेस्ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दोनों पारियों में शतक जड़कर मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम किया। दिलचस्प बात है कि रोहित शर्मा ने अभी तक कुल 28 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें से 27 मैच उन्होंने मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर खेले। विशाखापत्तनम में वे पहली बार बतौर ओपनर टेस्ट मैच खेल रहे थे, जिसमें उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन कर आलोचकों की बोलती बंद कर दी। अब पुणे में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले एक बार फिर उनके प्रदर्शन पर सभी की निगाहें हैं। मगर शायद भारतीय कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) टीम के ओपनर रोहित शर्मा को लेकर पूछे गए सवालों से परेशान हो गए हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) पुणे में दूसरे टेस्ट से पूर्व आयोजित हुई प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे। इस दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर पूछे गए एक सवाल पर विराट कोहली उखड़ गए। उन्होंने कहा, 'कम ऑन, रोहित शर्मा को कुछ समय के लिए अकेला छोड़ दीजिए, आप जानते हैं कि वो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाने दीजिए जैसा कि वो सीमित ओवर प्रारूप में उठाते रहे हैं। इस पर ध्यान देना बंद कीजिए कि रोहित अगले टेस्ट में क्या करेंगे। '

भारतीय कैप्टन (Indian Captain) विराट कोहली (Virat Kohli) ने बोला कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बेहतरीन लय में हैं। वह बढ़िया खेल रहे हैं। विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टेस्ट में रोहित काफी रिलेक्स नजर आए, जिसे देखना सुखद अनुभव था। इतने वर्षों में उन्होंने जो अनुभव हासिल किया है, वो अब सामने आ रहा है। उन्होंने दूसरी पारी में जिस तरह खेल को आगे बढ़ाया उसकी वजह से गेंदबाजों को दक्षिण अफ्रीकी टीम को समेटने के लिए कम से कम दो घंटे ज्यादा मिल गए। वह हमारे लिए बोनस की तरह हैं। अगर वह इसी अंदाज में खेलते रहे तो हम ज्यादा से ज्यादा मैच जीत सकेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है। विशाखापत्तनम टेस्ट में हिंदुस्तान ने 203 रनों से जीत दर्ज की थी। सीरीज का दूसरा मुकाबला दस अक्टूबर से पुणे जबकि तीसरा मैच 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा।