जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही मारुति सुजुकी

जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही मारुति सुजुकी

भारतीय कार मार्केट में आजकल इलेक्ट्रिक कारों को लेकर बहुत ज्यादा चर्चा है। ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए अब ज्यादातर कंपनियां भी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में जुटी हुई हैं। इसी कड़ी में देश की सबसे ट्रस्टेड ब्रांड्स में से एक मारुति सुजुकी भी जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है।

इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, मारुति सुजुकी के लिए इमेज परिणाम

मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार WagonR EV हो सकती है। इस कार की टेस्टिंग की फोटोज़ भी सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो रही हैं। बताया जा रहा है कि नयीइलेक्ट्रिक वैगनआर में दमदार बैटरी होगी, जोकि एक बार फुल चार्ज होने पर 200 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकेगी। साथ ही इस कार में फास्ट चार्जर का भी ऑप्शन मिल सकेगा। हाल ही में मारुति सुजुकी के ऑफिशियल्स की ओर से भी बोला गया था कि कंपनी डीजल इंजन गाड़ियों की बजाय, अब पेट्रोल व इलेक्ट्रिक गाड़ियां बढ़ाने की योजना बना रही है।

कार की सेफ्टी की बात करें तो इसमें पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, डुअल एयरबैग्स व एबीएस, ईबीडी जैसे विशेषता दिए जा सकते हैं। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक NEXA डीलरशिप से बेचगी जाएगी या नहीं। इसके अतिरिक्त बोला जा रहा है कि कार की बिक्री 2020 से प्रारम्भ हो सकती है व इसकी मूल्य भी सात लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि वैगनआर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है व इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट का भी लोगों को बेसब्री से इंतजार है।