ग्लोइंग स्किन पाने के लिए फॉलो करे ये टिप्स, अपधे

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए फॉलो करे ये टिप्स, अपधे

चेहरे की खूबसूरती निखारने के लिए हम कई प्रयास करते है लेकिन अगर कुछ ख़ास बातो का ध्यान रखे तो हम इस निखार को और भी बढ़ा सकते है। जैसा की आप सभी जानते है की रात में किये

गए स्किन केयर से ज्यादा अच्छे परिणाम देखने को मिलते है इसलिए यदि रात में सोने से पहले इन टिप्स को फॉलो कर लेंगी तो आप अपने चेहरे के निखार को बड़ा सकती है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके टिप्स ......

- हेल्दी और ग्लोइंग त्वचा के लिए प्रमुख तत्वों में से एक विटामिन सी है। इस सुपर तत्व काले धब्बों को गायब कर देता है और आपकी त्वचा की टोन में सुधार करता है जिससे आप ग्लोइंग स्किन पा सकती है- और कौन ऐसा नहीं चाहता है? विटामिन सी आपके अंडर-आई डार्क सर्कल के लिए चमत्कार भी करता है। इसलिए सोने से पहले, अपनी आंखों के नीचे विटामिन सी से भरपूर क्रीम लगाएं!

-आप चाहे मानो या न मानो, किचन की ये जरूरी चीज आपकी त्वचा के लिए एक जादुई अमृत है।एप्पल साइडर सिरका न केवल आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट करता है बल्कि त्वचा को बैलेंस भी करता है, ब्रेकआउट में हेल्प करता है और उन्हें जल्दी ठीक करता है। अपने चेहरे पर कॉटन पैड की हेल्प से ठीक उस तरह लगाएं जैसे आप टोनर का इस्तेमाल करते हैं।

-सोने से पहले चेहरे को साफ करना बेहद जरूरी होता है। सुनिश्चित करें कि आप क्रीम या ऑयल बेस क्लीन्ज़र का ही इस्तेमाल करें क्योंकि यह आपकी त्वचा की नेचुरल नमी को छीनता नहीं है। जब एक्सफ़ोलीएटिंग क्लीन्ज़र आपकी त्वचा के संपर्क में आता है, तो इससे त्वचा ड्राई और डल हो जाती है।