दिल्ली के अस्पताल कोरोना के मरीजों के उपचार के लिए नहीं कर सकते हैं मना, पढ़े देश व संसार की 10 बड़ी खबरें

दिल्ली के अस्पताल कोरोना के मरीजों के उपचार के लिए नहीं कर सकते हैं मना, पढ़े देश व संसार की 10 बड़ी खबरें

दिल्ली के प्राइवेट अस्पताल अब कोरोना के मरीजों का उपचार करने से मना नहीं कर सकते। अब सभी प्राइवेट अस्पतालों में बेड की ब्लैक मार्केटिंग पर नजर रखने के लिए सरकार के प्रतिनिधि रिसेप्शन पर बैठेंगे व मरीजों को बेड दिलाना सुनिश्चित करेंगे।

हिंदुस्तान में कोरोना वायरस के मुद्दे अब भी बहुत ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में इटली को पीछे छोड़कर हिंदुस्तान छठे जगह पर पहुंच गया है। वहीं हिंदुस्तान में अम्फान व निसर्ग के बाद चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है। बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का एक क्षेत्र बन गया है। अभी पक्के तौर पर नहीं बोला जा सकता है कि ये कम दबाव चक्रवाती तूफान का रूप लेगा या नहीं।

चीन पर पलटवार के लिए 8 राष्ट्रों के सांसदों ने बनाया नया गठबंधन
— अमेरिका सहित संसार भर के आठ लोकतांत्रिक राष्ट्रों के वरिष्ठ सांसदों ने अंतर संसदीय गठबंधन की आरंभ की है।
— इस गठबंधन की आरंभ चाइना के बढ़ते असर के चलते अंतर्राष्ट्रीय व्यापार, सुरक्षा व नागरिक अधिकारों के लिये पैदा होने वाले खतरों पर पलटवार करने के लिये किया गया है।

अब Corona के उपचार के लिए मना नहीं कर सकेंगे व्यक्तिगत अस्पताल
— दिल्ली के प्राइवेट अस्पताल अब कोरोना के मरीजों का उपचार करने से मना नहीं कर सकते। अब सभी प्राइवेट अस्पतालों में बेड की ब्लैक मार्केटिंग पर नजर रखने के लिए सरकार के प्रतिनिधि रिसेप्शन पर बैठेंगे व मरीजों को बेड दिलाना सुनिश्चित करेंगे।
— दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एक बार फिर से मीडिया के सामने आ कर बड़ा ऐलान किया। केजरीवाल ने बोला कि दिल्ली में व्यक्तिगत अस्पतालों की कोरोना पर ‘ब्लैक मार्केटिंग’ नहीं चलने देंगे।

ड्रैगन ऐड पर ट्विटर ने किया अमूल के एकाउंट को ब्लॉक
— डेयरी प्रोडक्ट्स के तौर पर वैश्विक पहचान बना चुके अमूल के ट्विटर हैंडल को ट्विटर ने फिर से एक्टिवेट कर दिया है। अमूल द्वारा 'एग्जिट द ड्रैगन' का पोस्ट किए जाने के बाद ट्विटर ने कंपनी के एकाउंट को ब्लॉक कर दिया था।
— अमूल ने चाईना मिलिट्री का संदर्भ देते हुए एक क्रिएटिव पोस्ट किया था- 'एग्जिट द ड्रैगन'। इस क्रिएटिव के कैप्शन में अमूल ने कैंपन चलाते हुए लिखा था- About the boycott of Chinese products…

WHO ने की नरेन्द्र मोदी सरकार की आयुष्मान भारत योजना की तारीफ
— हिंदुस्तान के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना ' आयुष्मान भारत ' को आगे बढ़ाने का मौका साबित हो सकती है। दुनिया स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रॉस अदानोम गेब्रेयसस यह राय जाहीर की है।
— WHO के महानिदेशक गेब्रेयसस ने हिंदुस्तान में कोविड-19 की स्थिति पर सवाल के जवाब में बोला कि यह हिंदुस्तान के लिए विशेषरूप से प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा को आगे बढ़ाने का मौका है।

दाऊद इब्राहिम की कोरोना वायरस की वजह से मृत्यु की चर्चा
— संसार के मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कोरोनावायरस की वजह से मृत्यु की अटकलें तेज हो गई हैं। अभी तक इस बात की पुष्टि तो नहीं हो सकी है, लेकिन सोशल मीडिया पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मृत्यु की खबरें तेजी से वायरल हो रही हैं।
— शुक्रवार को दाऊद इब्राहिम व उसकी पत्नी महजबीन के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। कोरोना की पुष्टि होने के बाद दोनों को कराची के एक मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

अम्फान व निसर्ग के बाद आ सकता है चक्रवाती तूफान
— हिंदुस्तान में अम्फान व निसर्ग के बाद चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है। बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का एक क्षेत्र बन गया है।
— 10 जून के आसपास ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने बोला कि कम दबाव का क्षेत्र अगले हफ्ते ओडिशा की ओर बढ़ सकता है।

मानहानि मुद्दे में पीएम इमरान खान को नोटिस भेजा
— पाक की एक न्यायालय ने पीएमएल-एन अध्यक्ष शाहबाज शरीफ की ओर से दायर मानहानि मुद्दे में पीएम इमरान खान को नोटिस जारी किया है।
— इस मुद्दे में शरीफ ने पाक तहीरक-ए-इंसाफ के प्रमुख के विरूद्ध उनके वाद पर जल्द सुनवाई का अनुरोध किया है जो पिछले तीन वर्ष से लंबित है।

पाक सेना का दावा, एलओसी पर हिंदुस्तान का खुफिया जहाज मार गिराया
— पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को एक भारतीय खुफिया क्वाडकॉप्टर को मार गिराने का दावा किया था जो कथित रूप से नियंत्रण रेखा पार कर घुसपैठ कर रहा था।
— पाक के सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने एक बयान में बोला कि मिनी कॉप्टर ने एलओसी के छुरा सेक्टर में देश के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया।

XXX: Uncensored 2 की वजह से एकता कपूर पर एफआईआर
— ओवर द टॉप प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर एक वेब सीरीज के प्रसारण के जरिए अश्लीलता फैलाने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने व राष्ट्रीय प्रतीक चिह्नों के अपमान के आरोप में कपूर समेत तीन लोगों के विरूद्ध यहां प्राथमिकी दर्ज की गई है।
— एकता पर आरोप है कि कपूर के ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर प्रसारित वेब सीरीज "ट्रिपल एक्स" के सीजन-2 के जरिए समाज में अश्लीलता फैलाई गई व एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाएं आहत की गईं।

सोनू सूद ने 200 इडलीवालों को भेजा तमिलनाडु
— एक्टर सोनू सूद एक बाद फिर लोगों की मदद के लिए आगे आए व निःशुल्क लोगों को उनके घर तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। अब एक बार फिर सोनू ने तमिलनाडू के 200 इडलीवालों को वापस भेजा है।
— सोनू सूद व उनकी टीम ने तटीय इलाकों के समीप रहने वाले चक्रवात ‘निसर्ग’ से प्रभावित 28,000 लोगों को रहने की स्थान व खोने-पीने का सामान मुहैया कराया है।