बुरी खबर: रेल मुख्यालय ने मंडल में पांच जोड़ी ट्रेनों को किया रद्द

बुरी खबर: रेल मुख्यालय ने मंडल में पांच जोड़ी ट्रेनों को किया रद्द

जाड़े में वर्ष का आखिरी हफ्ता रेल यात्रियों के लिए मुश्किलें बढ़ाएगा. रेल मुख्यालय ने मंडल में पांच जोड़ी ट्रेनों का रद्द किया है. इनमें मुरादाबाद-आनंद विहार के बीच चलने वाली मेमू बीच रास्ते तक चलेगी. पैसेंजर ट्रेन मुरादाबाद से गाजियाबाद तक चलेगी. 24 दिसंबर से 31 दिसंबर तक ट्रेनें रद्द रहेगी.

आम रेल यात्रियों के लिए सुलभ मेमू पैसेंजर ट्रेन को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. ट्रेन (64553-64) गाजियाबाद से आनंद विहार के बीच रद्द रहेगी. जबकि मुरादाबाद से चंदौसी (54313-14), मुरादाबाद-संभल हातिम सराय(74301-02), बरेली-प्रयाग (54377-78) के अतिरिक्त लखनऊ-शाहजहांपुर (64221-22) पैसेंजर ट्रेनें पूरी तरह से रद्द रहेगी.

सोमवार को मुरादाबाद के लोग बर्फीली हवा के कहर से ठिठुर उठे. दिन भर धूप नहीं निकलने से दिन का अधिकतम तापमान लुढ़ककर 12 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. यह सर्दी के इस मौसम में दिन का सबसे कम तापमान रहा. रात का न्यूनतम तापमान व घटने से ठंड के तेवर व प्रचंड हो गए.

मुरादाबाद के लोगों ने सोमवार को जबरद्दस्त ठंड महसूस की. स्थान जगह लोग अलाव जलाकर ठंड को भगाने की मशक्कत करते नजर आए. भयंकर ठंड का प्रभाव शहर के जनजीवन पर साफ नजर आया. बहुत महत्वपूर्ण हुए बिना लोगों ने घर से बाहर निकलने से गुरेज किया. सड़कों पर आवाजाही बहुत ज्यादा कम रही. दोपहिया वाहनों की संख्या भी घट गई.

जीआईसी स्थित मौसम वेधशाला के प्रभारी निसार अहमद अंसारी ने बताया कि पश्चिम दिशा से चली हवा ने कोहरे को जमीन से आसमान पर पहुंचा दिया. आसमान पर कोहरा बादलों की शक्ल में दिन भर छाया रहा. जिसके चलते धूप नहीं निकली व दिन का तापमान बेहद घट गया. रात का न्यूनतम तापमान भी घटने व वातावरण में नमी का स्तर बढ़ने से गलन बढ़ गई.