अरविंद केजरीवाल को आम आदमी पार्टी से मिला बहुमत व जीत की लगाएगें हैट्रिक

अरविंद केजरीवाल को आम आदमी पार्टी से मिला बहुमत व जीत की लगाएगें हैट्रिक

पहले डेढ़ घंटे के रुझानों के मुताबिक अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) को बहुमत मिल गया है। आप दो-तिहाई बहुमत से बढ़त लेती दिख रही है।

अब तक के रुझानों के मुताबिक 70 सदस्‍यीय विधानसभा में आप 50 सीटों पर आगे है। भाजपा 20 सीटों पर आगे चल रही है। इस बीच मनोज तिवारी ने ZEE NEWS से खास वार्ता में बोला कि वे अभी आशावान हैं कि जब अंतिम नतीजे आएंगे तो भाजपा को लाभ होगा। इस बीच आप नेता व मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पार्टी कार्यालय पहुंच गए हैं। शुरुआती रुझानों में आप की बढ़त मिलते देख आप समर्थक पार्टी कार्यालय व केजरीवाल के घर पहुंच रहे हैं। अरविंद केजरीवाल अपनी नयी दिल्‍ली सीट से आगे चल रहे हैं।

ये शुरुआती रुझान अगर नतीजों में तब्‍दील होते हैं तो इससे साफ लग रहा है कि आप नेता अरविंद केजरीवाल जीत की हैट्रिक लगाने जा रहे हैं। यानी 2013, 2015 के बाद 2020 में भी आम आदमी पार्टी सरकार बनने जा रही है। रुझानों के साथ ही ऐसा लग रहा है कि EXIT POLL की भविष्‍यवाणी हकीकत साबित होगी। सभी एक्जिट पोल ने एक सुर में आप की प्रचंड जीत का अनुमान व्‍यक्‍त किया था।


इससे पहले प्रातः काल आठ बजे सभी 21 मतगणना केंद्रों पर गिनती प्रारम्भ हुई। सबसे पहले पोस्‍टल बैलेट की गिनती हो रही है। रुझानों में आम आदमी पार्टी (AAP) नेता व दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट से आगे चल रहे हैं। उन्‍होंने मतगणना से पहले अपने घर में पूजा-अर्चना की। इसके साथ ही उन्‍होंने ट्वीट कर कहा-
ॐ असतो मा सद्गमय.
तमसो मा ज्योतिर्गमय.
मृत्योर्मामृतं गमय..

यानी 'हे ईश्वर! हमको असत्य से सत्य की ओर ले चलो। अंधकार से प्रकाश की ओर ले चलो। मौत से अमरता के भाव की ओर ले चलो। ' पार्टी के अन्‍य वरिष्‍ठ नेता गोपाल राय भी अपनी सीट से आगे चल रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ भाजपा के दिल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने बोला कि मैं नतीजों को लेकर नर्वस नहीं हूं। मुझे यकीन है कि ये भाजपा के लिए अच्‍छा दिन साबित होगा। हम आज दिल्‍ली की सत्‍ता में आ रहे हैं। यदि हम आज 55 सीटें जीतते हैं तो इसमें आश्‍चर्य नहीं होगा? भाजपा नेता विजय गोयल ने कनॉट प्‍लेस के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस बीच एक आप समर्थक अपने बच्‍चों के साथ मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचा।