एंबुलेंस ने करोना मरीज से वसूले इतने हजार, मालिक के विरूद्ध दर्ज कराई गई एफआईआर

एंबुलेंस ने करोना मरीज से वसूले इतने हजार, मालिक के विरूद्ध दर्ज कराई गई एफआईआर

महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ अस्पतालों में बेड भी कम पड़ने लगे हैं।

में भी कुछ लोग मरीजों को लूटने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही एक मुद्दा पुणे (Pune) में आया है, जहां पर एक एंबुलेंस (Ambulance) ने कोरोना मरीज को मात्र 7 किलोमीटर ले जाने के लिए 8 हजार रुपये लिए। इस मुद्दे में अब एंबुलेंस के मालिक के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई ई है।

​जानकारी के मुताबिक पुणे के बिबवेबाड़ी में एक के लिए एंबुलेंस बुलाई थी। मरीज ने बिबवेबाड़ी से दीनानाथ अस्पताल जाने के लिए 8 हजार रुपये लिए ज​जबकि मरीज के घर से अस्पताल की दूरी मात्र 7 किलोमीटर है। इस मुद्दे में अब मरीज ने जिलाधिकारी से इसकी शिकायत है। मरीज की शिकायत पर एंबुलेंस मालिक के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

जाँच में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि ​यह एंबुलेंस सेवा, संजीवनी एंबुलेंस सर्विस के नाम से चलाई जा रही थी जबकि इसका लाइसेंस मोबाइल क्लीनिक के नाम पर था। मोटर वाहन निरीक्षक की तरफ से भी लोकल पुलिस स्टेशन में एंबुलेंस के मालिक के विरूद्ध मुद्दा दर्ज किया गया है। -

महाराष्ट्र में कम नहीं हो रहे कोरोना के संक्रमण
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना ने नए मामलों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना वायरस के 7862 नए केस सामने आए जबकि 226 लोगों की मृत्यु हो गई। नए केस के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2,38,461 हो गई है, जिनमें 1,32,625 लोग अच्छा हो चुके हैं व 9893 लोगों की अब तक मृत्यु हो चुकी है।