केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 3,08,993 पार हो गई संक्रमितों की संख्या व इतने फीसद हुए ठीक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 3,08,993 पार हो गई संक्रमितों की संख्या व इतने फीसद हुए ठीक

देश भर में कोरोना वायरस के मुद्दे तेजी से बढ़ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार प्रातः काल आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में संक्रमितों की संख्या 3,08,993 हो गई है.

अब तक 8,864 लोगों की जान भी जा चुकी है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी तेजी के साथ बढ़ रही है.देश में शनिवार तक कुल 1,54,329 मरीज पूरी तरह से अच्छा हो चुके हैं.मरीजों के अच्छा होने की दर 51.5 फीसद हो गई है. 

दिल्ली में कोरोना के दशा की समीक्षा के लिए आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर हर्षवर्धन, दिल्ली में एलजी अनिल बैजल व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व प्रदेश आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्यों के साथ मीटिंग करेंगे. यह मीटिंग प्रातः काल 11 बजे से प्रारम्भ होगी.

बिहार में कोरोना वायरस के मुद्दे तेजी से बढ़ रहे हैं. बिहार में COVID-19 मामलों की कुल संख्या बढ़कर 6,289 हो गई.स्वास्थ्य विभाग के ऑफिसर के मुताबिक यहां शनिवार को कोरोना वायरस के 193 व नए मुद्दे सामने आए हैं.

दिल्ली के दरियागंज सब्जी मंडी में प्रवेश करने पर लोगों की जाँच के लिए अधिकारियों द्वारा थर्मामीटर गन का प्रयोग किया जा रहा है. यहां लोगों के तापमान की जाँच की जा रही है.

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,134 नए मुद्दे सामने आए हैं. दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में 57 मरीजों की कोरोना से मृत्यु हुई है.

हरियाणा में कोरोना वायरस के कारण आठ व लोगों की मृत्यु हो गई है. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 415 ताजा मामलों के साथ हरियाणा में अब तक कुल 6,749 मुद्दे सामने आ चुके हैं.

देश में शनिवार तक कुल 1,54,329 मरीज पूरी तरह से अच्छा हो चुके हैं. पिछले चौबीस घंटे के दौरान सात हजार से ज्यादा मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली. हालांकि, इस दौरान 11,458 नए केस सामने आए हैं व 386 लोगों की जान भी गई है.

असम में कोरोना वायरस के 207 नए मुद्दे सामने आए हैं. प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 3900 हो गई है. प्रदेश मेंसक्रिय मामलों की संख्या 2084 है.राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इसकी जानकारी दी है.