विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे को क्लीनचिट मिलने पर सवालो का पहाड़ हुआ खड़ा

विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे को क्लीनचिट मिलने पर सवालो का पहाड़ हुआ खड़ा

 देश के बहुचर्चित कानपुर के विकरु काण्ड (Kanpur Shootout) में उत्तर प्रदेश पुलिस (Up Police) की कार्रवाई तमाम सवालों के घेरे में है। एक तरफ विकास दुबे के एनकाउंटर (Encounter) से जुड़े कई तथ्यों पर सवाल उठ रहे हैं।

 वहीं दूसरी तरफ मुख्य आरोपी की पत्नी को क्लीनचिट (Cleanchit) व सह आरोपी की पत्नी को कारागार (Jail) की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

इस सारे घटनाक्रम में कुख्यात बदमाश विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे (Richa Dubey) को कानपुर पुलिस ने पूछताछ के बाद क्लीनचिट दे दी। पुलिस ने बोला कि मुद्दे में ऋचा की कोई मिलीभगत प्रथम दृष्टया नहीं मिली। वहीं दूसरी तरफ अमर दुबे की नवविवाहिता पत्नी खुशी (Khushi) को पुलिस ने हिरासत में लिया है व कारागार भेज दिया है।

पूरा घर तबाह हो गया खुशी की गिरफ्तारी पर सवाल को कोई व नहीं बल्कि अमर दुबे की दादी सर्वेश्वरी दुबे ने उठाए हैं। लेकिन पुलिस महकमा उन्हें जवाब देने को तैयार नहीं है। आयु के आखिरी पड़ाव में अपने सारे परिवार को बिखरते देख सर्वेश्वरी दुबे के आंखों से आने वाले आंसू रुक नहीं रहे हैं। वह कह रही हैं कि अभी तो शहनाई की गूंज थमी नहीं थी कि पूरा घर तबाह हो गया।



अमर को उसके किए की सजा मिली, खुशी की क्या गलती?: दादी

अमर दुबे इस सारे घटनाक्रम में अहम भूमिका अदा करने वाला था, उसे तो उसके किए की सजा मिल गई। पुलिस ने उसे एनकाउंटर में मार गिराया लेकिन 3 दिन पहले घर आई खुशी का क्या अपराध था? जो पुलिस ने उसे कारागार भेज दिया। उन्होंने पूछा कि क्रिमिनल विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे पर पुलिस क्यों मेहरबान हो गई?