सैमसंग द वॉल सीरीज के स्मार्ट टीवी की स्पेसिफिकेशन व कीमत, जाने

सैमसंग द वॉल सीरीज के स्मार्ट टीवी की स्पेसिफिकेशन व कीमत, जाने

कोरिया की टेक कंपनी सैमसंग ने द वॉल (The Wall) नाम की नयी सीरीज पेश की है। इस सीरीज में 146 इंच (4के हाई डेफिनिशन), 219 इंच (6के हाई डेफिनिशन) व 292 (8के हाई डेफिनिशन) के एलईडी पैनल शामिल हैं। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि द वॉल सीरीज में 0.8 पिक्सल पिच तकनीक का प्रयोग हुआ है। इसके साथ ही यूजर्स को इन स्मार्ट टीवी में लेटेस्ट विशेषता मिलेंगे।

सैमसंग द वॉल सीरीज के पैनल की कीमत:कंपनी ने द वॉल सीरीज की एलईडी पैनल की मूल्य 3.5 करोड़ से लेकर 12 करोड़ रुपये (टैक्स फ्री) तक के बीच रखी है। वहीं, ग्राहक सीरीज के तीनों पैलन को कंपनी के ब्रीफिंग सेंटर से खरीद सकते हैं, जो गुरुग्राम में स्थित है। फिलहाल, हिंदुस्तान में इस समय वॉल सीरीज के वॉल लग्जरी व वॉल प्रो वेरियंट ही उपलब्ध हैं।

सैमसंग द वॉल सीरीज के स्मार्ट टीवी की स्पेसिफिकेशन:स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इन पैनल का डिस्प्ले 30 एमएम डेप्थ से कम है। साथ ही वॉल सीरीज के तीनों वेरियंट्स में एआई पिक्चर इनहैंसमेंट, हाई ब्राइटनेस व हाई कॉन्ट्रस्ट का सपोर्ट मिला हैं। इसके अतिरिक्त कंपनी ने इन तीनों स्मार्ट टीवी में माइक्रोएलईडी डिस्पले AI अपस्केलिंग क्वांटम एचडीआर तकनीक दी है, जिसकी ब्राइटनेस 2,000 निट्स व वीडियो रेट 120 हर्ट्ज है।

यूजर्स इन पैनल में अल्ट्रा-लग्जरी व्यूइंग के जरिए गेमिंग व फिल्म देखने का लुत्फ उठा सकेंगे। द वॉल सीरीज के टीवी की माइक्रो एलईडी आम एलईडी की तुलना में अधिक क्लियर व बेहतर कॉन्ट्रस्ट वाली पिक्चर ऑफर करती है। साथ ही इस सीरीज के सभी डिवाइसेज में जबरदस्त परफॉर्मेंस के लिए क्वॉन्टम प्रोसेसर फलेक्स दिया गया है, जो मशीन लर्निंग बेस्ड पिक्चर क्वालिटी इंजन है।

सैमसंग केवल 25 से 30 यूनिट करेगा तैयार:स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग नए वर्ष के लिए द वॉल सीरीज के केवल 25 से 30 यूनिट्स ही तैयार करेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 2020 में इस सीरीज की बंपर सेल होती है, तो 2021 में कंपनी इन स्मार्ट टीवी की मैन्युफैक्चरिंग बढ़ा देगी। वहीं, कंपनी देश के प्रीमियम सेगमेंट के ग्राहकों को ही टारगेट करने वाली है।