मौसमी चटर्जी की बेटी पायल का इस छोटी सी उम्र मे हो गया निधन

मौसमी चटर्जी की बेटी पायल का इस छोटी सी उम्र मे हो गया निधन

महान फिल्म एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी की बेटी पायल का एक लंबी बीमारी के बाद अपने निधन हो गया. वह बचपन से ही टाइप 1 डायबिटीज से पीड़ित थी. मौसमी चटर्जी की बेटी पायल डायबिटीज से पीड़ित थी जो कि जानलेवा साबित हुआl वह 2018 से ही कॉमाटोज के कारण बिस्तर पर थी. उन्हें बहुत कम आयु में ही टाइप 1 डायबिटीज हो गया था व वह 2017 से अस्पताल आ जा रही थीl

पायल ने 2010 में डिकी सिन्हा नामक बिजनेस मैन से विवाह कर ली थी. उन्हें अप्रैल 2018 में अस्पताल कोमा के कारण भर्ती कराया गया था व फिर अच्छा होने के बाद वह अपने पति के साथ घर लौट आईं थी. हालांकि कुछ महीने बाद मौसमी चटर्जी व उनके पति जयंता मुखर्जी बेटी पायल की पति डिकी सिन्हा के साथ कड़वी लड़ाई के दौर से गुज़रे, जिसमें बेटी पायल की मेडिकल ज़रूरतों की उपेक्षा की बात थीं.

खबरों के अनुसार मौसमी चटर्जी ने बॉम्बे उच्च न्यायालय में अपनी याचिका में आरोप लगाया कि पायल के पति ने कथित तौर पर पायल का फिजियोथेरेपी इलाज रोक दिया व पायल के स्वास्थ्य की देखभाल के लिए नियुक्त किए गए कर्मचारियों का बकाया भीं नहीं दिया व उन्हें हटा दिया हैं.

दामाद ने बेटी से मिलने से रोका तो उच्च न्यायालय तक गईं मौसमी चटर्जी, लेकिन वह नींद में ऐसी सोई कि कभी उठ न सकी

याचिका में यह भी दावा किया गया है कि उन्होंने पायल के खान-पान में अस्पताल द्वारा सुझाए जाने के बाद भी है. मौसमी चटर्जी ने दावा किया कि उन्होंने बेटी के मेडिकल पेपर व गार्डियन नियुक्त करने के अधिकार से भी वंचित कर दिया. उन्होंने चिकित्सा देखभाल के दौरान पायल से मिलने देने से भी मना कर दिया. मौसमी ने न्यायालय से अनुरोध किया कि उन्हें पायल के अभिभावक के रूप में नियुक्त किया जाए ताकि वह उनकी देखभाल कर सके. पायल का निधन 45 साल की आयु में हो गया.

उनके निधन की समाचार सुनकर, एक्टर तुषार कपूर ने दुख जाहीर करने व उनके परिवार के प्रति संवेदना जाहीर करते हुए ट्विटर पर संवेदना जताई.