सिनेमाघरों में हुई फिल्म मलंग रिलीज, जाने इस फिल्म के बारे में कुछ खास बाते

सिनेमाघरों में हुई फिल्म मलंग रिलीज, जाने इस फिल्म के बारे में कुछ खास बाते

सिनेमाघरों में फिल्म मलंग रिलीज हो चुकी है। इसके अलावा इस फिल्म को दर्शकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है। फिल्म मलंग में दिशा पाटनी, आदित्य रॉय कपूर, अनिल कपूर और कुणाल खेमू जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। वही इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग गोवा में हुई हैं।

इसके अलावा सस्पेंस ड्रामा से भरपूर इस फिल्म में गोवा के पार्टी कल्चर को दिखाने की कोशिश की गई है।इसके अलावा जिसमें ड्रग्स का खूब उपयोग किया गया है। इन सभी चीजों की वजह से फिल्म मलंग विवादों में आ गई है। वहीं गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने फिल्म मलंग के कुछ सीन्स पर आपत्ति जताई है। उनका मानना है कि फिल्म के अंदर गोवा में ड्रग्स कल्चर को दिखाने की कोशिश की है। एक मिडिया रिपोर्टर के अनुसार मीडिया ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से पूछा कि हाल ही में रिलीज हुई फिल्म मलंग में रेव पार्टी और ड्रग कल्चर को दिखाया गया है कि क्या इससे गोवा की छवि खराब करने की कोशिश की गई है ? वहीं इस पर प्रमोद सावंत ने कहा कि आगे से किसी भी फिल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले एंटरटेनमेंट सोसाइटी ऑफ गोवा समीक्षा किया करेगी।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा- 'ये मुद्दा मेरे नोटिस में लाया गया है, एंटरटेनमेंट सोसाइटी ऑफ गोवा अब फिल्मों की समीक्षा किया करेगी। जब हमारे राज्य में अच्छी कानून व्यवस्था है और इसके अलावा अच्छी खासी सुविधाएं हैं तो फिर फिल्मों में इस राज्य को ऐसा क्यों दिखाया जाता है जैसे ये राज्य सिर्फ एक ड्रग्स स्टेट हो ? आगे से, राज्य में शूटिंग की अनुमति देने से पहले 'एंटरटेनमेंट सोसाइटी ऑफ गोवा' फिल्मों की कहानी के विषय पर समीक्षा किया करेगा और गोवा में शूटिंग की अनुमति तभी दी जा रही है जब इन फिल्मों में राज्य की छवि को खराब ढंग से प्रदर्शित ना किया गया हो।' वहीं एंटरटेनमेंट सोसाइटी ऑफ गोवा एक सरकारी एजेंसी है जो राज्य में शूटिंग की परमिशन देने के लिए एक केंद्रीय बॉडी की तरह काम करती है।

वहीं बात की जाए फिल्म मंगल की तो इस फिल्म का निर्देशन मोहित सूरी ने किया है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर औसत आंकड़े के साथ शुरुआत की थी। रिलीज के पहले दिन फिल्म ने 6.71 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। वहीं दूसरे दिन 8.89 करोड़ रुपये कमाए और तीसरे दिन 9.76 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया गया है । सोमवार को फिल्म ने 4.04 करोड़ रुपये कमाए और पांचवे दिन 3.80 करोड़ की कमाई की थी। छठे दिन फिल्म के 3.60 करोड़ रुपये कमाने की उम्मीद है। वहीं इस हिसाब से फिल्म ने 6 दिन में 36.80 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। 'मलंग' को समीक्षकों से भी मिले-जुले रिएक्शन मिले। यह एक सस्पेंस फिल्म है। 'मलंग' का बजट 50 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। जिसमें प्रोडक्शन कॉस्ट 40 करोड़ और प्रमोशन कॉस्ट 10 करोड़ है। इसके साथ ही फिल्म को भारत में 1500 स्क्रीन मिले हैं।